Trending

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का गढ़ मानें जाने वाले सुकमा जिले से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आयी हैं, यहां डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 2 इनामी नक्सलियों को मार गिराया हैं। माओवादियों के शव के साथ हथियार बरामद किया गया है।

सुकमा : सुकमा पुलिस ने कहा कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस बलों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। यह ऑपरेशन जिला रिजर्व ग्रुप (डीआरजी) सुकमा और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 223 कोर के बीच एक संयुक्त प्रयास था।

12 बोर की डबल बैरल राइफल और एक पिस्टल मिली :

घटनास्थल पर एक 12 बोर की डबल बैरल राइफल और एक पिस्टल मिली है।एसपी सुकमा किरण चव्हाण ने बताया, ”जिला सुकमा के चिंतागुफा थाना अंतर्गत ताड़मेटला और दुलेड़ के जंगलों में जगरगुंडा एरिया कमेटी के 10 से 12 नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर डीआरजी और सीआरपीएफ 223 की संयुक्त फोर्स रवाना की गई थी. उक्त स्थान नक्सल विरोधी अभियान के तहत हैं।”

एसपी किरण चव्हाण ने कहा :

मंगलवार सुबह करीब 6 बजे ऑपरेशन के दौरान ताड़मेटला-डुलेड़ जंगलों के बीच पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया. एसपी किरण चव्हाण ने कहा कि पुलिस टीम तुरंत स्थिति में आ गई और आत्मरक्षा में गोलीबारी करके जवाब दिया।गोलीबारी के बाद तलाशी अभियान चलाया गया। दो नक्सलियों के शव मिले, और मिलिशिया कैडर सोढ़ी देवा और रावा देवा, जो जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय थे और उन पर रुपये का इनाम था। उनके सिर पर मौजूद 1 लाख के निशान से शवों की पहचान की गई।

दोनों व्यक्तियों पर शिक्षक कवासी सुक्का और ताड़मेटला पंचायत के वर्तमान उपसरपंच मदवी गंगा की हत्या से संबंधित आरोप थे, जो 28 जून, 2023 को चिंतागुफा पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई थी। उन पर पुलिस मुखबिरी के संदेह में 31 अगस्त, 2023 को मिनपा के पास कोर्सा कोसा की हत्या का भी आरोप लगाया गया था।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button